इस दिन पता चलेगा कब रिलीज होगी ‘पद्मावती’! -शाहिद कपूर

0
48

पिछले काफी वक्त से विवादों में रही संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ की रिलीज को लेकर शाहिद कपूर ने हाल ही में कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि फिल्म की रिलीज डेट के बारे में साल के आखिर तक पता चल जाएगा. बता दें, यह फिल्म शूटिंग के वक्त से ही विवादों में थी और जैसे-जैसे फिल्म की रिलीज डेट नजदीक आई इससे जुड़ा विवाद भी बड़ता गया. हालांकि, किसी वजह से सेंसर बोर्ड ने फिल्म को सर्टिफिकेट नहीं दिया है और इस वजह से इस फिल्म की रिलीज डेट टाल दी गई.

कई राजपूत संगठनों और नेताओं ने भंसाली पर आरोप लगाया है कि उन्होंने ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ की है जिस वजह से वह फिल्म का लगातार विरोध कर रहे हैं. फिल्म में दीपिका पादुकोण लीड रोल निभा रही हैं और वहीं शाहिद कपूर और रणवीर सिंह भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं. बता दें दीपिका फिल्म में रानी पद्मावती की भूमिका निभा रही हैं इस वजह से उन्हें जान से मारने की धमकी मिली थी. वहीं फिल्म के निर्माता संजय लीला भंसाली को भी जान से मारने की धमकियां मिली थी.

गौरतलब है कि, ‘पद्मावती’ के 3डी संस्करण का प्रमाणन संबंधी आवेदन 28 नवंबर 2017 को सीबीएफसी के समक्ष प्रस्तुत किया गया था. फिल्म चलचित्र अधिनियम 1952, चलचित्र (प्रमाणन) नियमावली 1983 तथा उसके अंतर्गत बनाए गए दिशानिर्देशों के अनुसार प्रमाणन की प्रक्रिया से गुजरेगी. चलचित्र (प्रमाणन) नियमावली, 1983 के नियम 41 के तहत प्रमाणन प्रक्रिया के लिए 68 दिन की समय सीमा तय की गई है. इसके मध्यनजर फिल्म अगले साल जनवरी या फरवरी में रिलीज हो सकती है.

Share this...
Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here