मिशन 2019 के लिए भाजपा तैयार, PM बोले- इन पर रखो फोकस

0
152

गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जीत ने 2019 लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा में नई ऊर्जा भरने का काम किया है और इस शानदार जीत के बाद अब भाजपा मिशन 2019 में जुट गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा की संसदीय दल की बैठक में 2019 लोकसभा चुनावों में जीत के लिए भाजपा को अपनी जड़ें मजबूत करने का आह्वान किया और पार्टी के अंदर और बाहर युवा चेहरों को बढ़ावा देने पर जोर दिया है। नई दिल्ली में आयोजित भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने नई पीढ़ी को ‘नए भारत’ के लिए प्रोत्साहित किया।

संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं को बताया, ‘प्रधानमंत्री ने पार्टी नेताओं से आग्रह किया कि भाजपा के खिलाफ विपक्ष के ‘दुष्प्रचार’ (अभियान) से प्रभावित न हो, बूथ स्तर का काम चुनाव अभियान की जड़ है।’ अनंत कुमार ने कहा कि उन्होंने देशभर में पार्टी की जड़ों को मजबूत करने को कहा।
पार्टी के सूत्रों ने कहा कि मोदी ने कई बार भावुक होकर उन पलों को याद किया कि गुजरात में पार्टी संगठन कैसे बनाया गया था और युवा नेताओं को उनके वरिष्ठों ने कैसे तैयार किया था, जिसमें पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी शामिल थे।

गुजरात विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने अपना उच्चतम स्कोर बनाने और पिछले कई चुनावों में भाजपा को अपना सबसे कम स्कोर करने के लिए ‘नैतिक जीत’ का दावे पर जोर देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि यह उनकी पार्टी के लिए अपने घर में सबसे बड़ी जीत है। विधानसभा चुनाव में अपनी जीत का जिक्र करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि केंद्र की सत्ता पर काबिज किसी भी पार्टी ने अपने कार्यकाल के 3-4 वर्षों में देश में हुए चुनाव में इतना अच्छा काम नहीं किया, जैसा की भाजपा ने किया है।

सूत्रों के अनुसार मोदी ने उन दिनों को याद किया जब लोकसभा चुनाव में पार्टी ने गुजरात से अच्छा प्रदर्शन किया था, जब वाजपेयी जी ने उन्हें व्यक्तिगत रूप से बधाई दी थी। यह कहते हुए कि वे संघ से भाजपा में अपेक्षाकृत नया चेहरा हैं और राज्य के प्रभारी महासचिव हैं, वे व्यापक रूप से पार्टी में जाने नहीं जाते हैं। संगठन में हर स्तर पर युवा नेताओं की पदोन्नति पर जोर देते हुए मोदी ने पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह के साथ अपने सहयोग का उल्लेख किया, जो आज की बैठक में मौजूद थे और उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने से 14 साल छोटे शाह को कैसे संगठन के लिए तैयार किया।

Share this...
Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here