राजस्थानराज्यवार खबरें

दवा, राशन की आपूर्ति हो सुनिश्चित-कलेक्टर

बीकानेर 6 अप्रैल।जिला मजिस्ट्रेट एवं जिला कलेक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि शहर के जिन क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया है वहां जीरो मूवमेंट होना चाहिए तभी हम बेहतर तरीके से स्क्रीनिंग और जांच का कार्य कर पाएंगे । उन्होंने कहा कि कर्फ्यू क्षेत्र में जिन एरिया मजिस्ट्रेट की नियुक्ति की गई है वे वहां पर बेहतर तरीके से कार्य करते हुए कोई भी समस्या होने पर निर्णय लेकर समस्या का निदान करें । साथ ही यह विशेष ध्यान रखें कि इस क्षेत्र में सामाजिक सौहार्द बना रहे । सभी मजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित करेंगे कि कर्फ्यू में ढील नहीं है। केवल दूध का वितरण किया जाता है तब ही लोग दूरी बनाकर दूध लें।  अन्यथा कोई व्यक्ति बाहर ना निकले।
  बैठक में अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन ए एच गोरी , अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर सुनीता चैधरी राजस्थान प्रशासनिक सेवा के अधिकारी शैलेंद्र देवड़ा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ बी एल मीणा, भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी अभिषेक सुराना उपस्थित थे।

थानों में राशन के ड्राई पैकेट उपलब्ध रहेंगे
गौतम ने कहा कि कर्फ्यू प्रभावित स्थानों के थानों में राशन के सौ सौ पैकेट (ड्राई) रखे जाएंगे साथ ही कुछ भोजन पैकेट भी रखे जाएंगे जिन्हें संबंधित क्षेत्र का एरिया मजिस्ट्रेट अपने विवेक और आम आदमी की जरूरत को ध्यान में रखते हुए वितरित करेंगे। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू क्षेत्र में दूध की आपूर्ति करने का यह मतलब  नहीं है कि कर्फ्यू में ढील दी गई है। सभी एरिया मजिस्ट्रेट इस दौरान भी निर्देशों की पालना सुनिश्चित कराएंगे।

दवा, राशन की आपूर्ति हो सुनिश्चित
गौतम ने कहा कि सभी एरिया मजिस्ट्रेट यह सुनिश्चित करेंगे कि  उनके क्षेत्र में निषेधाज्ञा की पालना पूरी  होनी चाहिए। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी से कहा कि वह सभी एरिया मजिस्ट्रेट के साथ कॉर्डिनेट रखते हुए यह सुनिश्चित करेंगे कि अगर किसी व्यक्ति को दवा की सख्त जरूरत है तो उसे दवा तुरंत उपलब्ध करवाई जाए ।उन्होंने कहा कि कर्फ्यू की पालना सुनिश्चित होने के साथ-साथ प्रशासन का यह भी कर्तव्य बनता है कि इस क्षेत्र में रहने वाले व्यक्ति को राशन, दवा, गैस आदि जैसी मूलभूत सुविधाएं भी उपलब्ध होती रहें।

ये हैं कार्यपालक मजिस्ट्रेट
अशोक सांगवा, अतिरिक्त निदेशक, प्रारंभिक शिक्षा बीकानेर पुलिस थाना सदर के कुचीलपुरा का क्षेत्र, प्रेमाराम परमार अति. आयुक्त, उपनिवेशन विभाग, बीकानेर पुलिस थाना कोटगेट का सम्पूर्ण क्षेत्र, चन्द्रभान सिंह भाटी उपायुक्त, उपनिवेशन विभाग बीकानेर पुलिस थाना कोतवाली का सम्पूर्ण क्षेत्र एवं रिया केजरीवाल, उपखण्ड मजिस्ट्रेट को थाना नयाशहर क्षेत्र में डीडू सिपाहीयान मौहल्ला, मौहल्ला चुनगरान, चैखूंटी क्षेत्र, तेलीवाड़ा क्षेत्र एवं कसाईयों की बारी के क्षेत्र हेतु कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close