बीकानेर

फल-सब्जी मण्डी का किया निरीक्षण, एक दुकान को किया सील

जनमत पत्रिका बीकानेर, 11 मई। आईएएस प्रशिक्षु एवं उपखण्ड अधिकारी बज्जू तथा कार्यपालक मजिस्ट्रेट अभिषेक सुराना ने सोमवार को पूगल रोड स्थित फल-सब्जी थोक मण्डी का निरीक्षण करते हुए कोरोना कोविड -19 की एडवाईजरी की पालना नहीं करने पर मौके पर लोगों पर जुर्माना लगाया और उन्हें चेतावनी दी की अगर कोई भी व्यक्ति मण्डी यार्ड अथवा इसके बाहर एडवाइजरी की पालना नहीं करते हैं तो  उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही अमल में लाई जायेगी।  


कार्यपालक मजिस्ट्रेट सुराना के नेतृत्व में कोविड-19 की एडवाइजरी की पालना के संदर्भ में मंडी यार्ड का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान कोविड-19 की एडवाइजरी का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई। उन्होंने बिना मास्क यार्ड में पाए गए लोगों से 200 रूपये प्रति व्यक्ति जुर्माना राशि मौके पर ही वसूल की । साथ ही यार्ड में बिना वैध पास पाए लोगों के खिलाफ भी जुर्माना वसूल करते हुए कार्यवाही की गई। उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति मंडी यार्ड में बिना पास नहीं प्रवेश करें एवं मंडी में बिना मास्क व पास कोई पाया गया तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने मंडी में बिना अनुज्ञापत्र पर खुदरा व्यापार करने वालों के भी कांटा जप्त कर जुर्माना लगाया। साथ ही उन्होंने मंडी के बाहर भी सब्जी विक्रेताओं द्वारा एडवाइजरी पालना सुनिश्चित नहीं करने पर कार्रवाई की तथा एक दुकान को लॉक कर, सील किया जाकर जुर्माना राशि वसूली ।


इस संपूर्ण कार्यवाही के दौरान मंडी समिति सचिव सीएल स्वामी, नया शहर थाना के इंस्पेक्टर जगजीत सिंह आदि भी साथ रहे। स्वामी ने बताया कि सोमवार को कुल 6300 की जुर्माना राशि वसूल की गई तथा गत सप्ताह में बिना मास्क लगाने के विभिन्न अन्य प्रकरणों में कुल 21000 रूपये की राशि जुर्माना स्वरूप वसूल कर राजकोष में जमा करवाई गई। उन्होंने ने बताया कि कोरोना कोविड-19 वायरस के संक्रमण को रोकने के चिकित्सीय मानकों की पूरी पालना करवाई जा रही है। जो इसकी पालना नहीं करते हैं,उनपर जुर्माना लगाया जा रहा है।

मण्डी में हैंडवाश, सैनिटाइजेशन, मेडिकल टीम द्वारा थर्मल स्कैनिंग आदि की व्यवस्था सुचारू रूप से चल रही है तथा सोशल डिस्टेंसिंग की पालना भी सख्ती  से करवाई जा रही है।  उन्होंने मण्डी पहुंचने वालों से कहा कि  वे  सोशल डिस्टेंसिंग की पालना में अपनी सहभागिता और जिम्मेदारी समझे और बिना मास्क व  पास के मंडी में प्रवेश नहीं करें।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close