रवींद्र जडेजा ने किया युवराज वाला कमाल, एक ओवर में जड़ दिए 6 छक्के

0
38

राजकोट: टीम इंडिया के खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने शुक्रवार को एक ओवर में छह छक्के लगाने का कारनामा कर दिखाया. भारत की ओर से ये कारनामा अब तक सिर्फ युवराज सिंह और रवि शास्त्री कर पाए हैं. युवराज ने एक ओवर में छह छक्के टी20 वर्ल्डकप के विश्वकप में लगाए थे. वहीं रवि शास्त्री ने ये कमाल घरेलू टूर्नामेंट में किया था. अब रवींद्र जडेजा ने ये कमाल एक घरेलू मैच में किया है. जडेजा टीम इंडिया के लिए अभी सिर्फ टेस्ट मैच खेल रहे हैं. टीम इंडिया इस समय वनडे सीरीज में व्यस्त है, ऐसे में जडेजा अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी का हुनर घरेलू मैचों में दिखा रहे हैं.

शुक्रवार को उन्होंने सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) इंटर डिस्ट्रिक टी-20 टूर्नामेंट के साथ मैच खेला. इस मैच में जडेजा ने एक ओवर में छह छक्के लगाए. जडेजा ने मैच में ओपनिंग की. जडेजा ने अपनी टीम जामनगर के लिए 69 गेंदों में 154 रनों की पारी खेली. इसी पारी की दम पर जामनगर ने अमरेली के खिलाफ 121 रनों से जीत दर्ज की. 19वें ओवर में रन आउट होने से पहले जडेजा ने 15 चौके और 10 छक्के लगाए. उनकी शतकीय पारी के दम पर जामनगर ने छह विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए थे.

भारतवंशी खिलाड़ी बना ऑस्ट्रेलियाई टीम का कप्तान, वॉ का बेटा खेलेगा इनके नेतृत्व में

इस जीत से जामनगर के हिस्से में चार अंक आ गए हैं. इस टूर्नामेंट में 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं, जिन्हें चार ग्रुप में बांटा गया है. जामनगर का अगला मैच शनिवार को बोटाद से होगा. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ की ओर से हाल में आयोजित अंतर-जिला टी20 टूर्नामेंट के एक मैच में रवींद्र जडेजा ने अपने जौहर का शानदार प्रदर्शन किया.

‘कुंबले-कोहली एपिसोड’ पर गुहा ने तोड़ी चुप्पी, बोले-ये विवाद सीके नायडू-वीनू मांकड़ जैसा

उन्होंने बायें हाथ के मध्यम गति के तेज गेंदबाज नीलम वम्जा के ओवर में सभी गेंदों को सीमा के पार पहुंचाया. उनकी टीम ने 20 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 239 रन बनाए. इसके जवाब में अमरेली की टीम 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 118 रन ही बना सकी.

Share this...
Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here