कारोबारगैजेट्स

लाॅक डाउन में एयरटेल थैंक्स से करें बिल पेमेंट और पायें 4 प्रतिशत कैशबैक

जनमत पत्रिका, जयपुर। कोरोना संकट के चलते जो लाॅक डाउन की स्थिति है उसमें आम इंसान की ज़िन्दगी मोबाइल पर फोन पर और इंटरनेट पर आधारित हो गई है। आज वेबिनार के माध्यम से लोग मीटिंग कर रहे है। घर का राशन हो या दवाई, यहां तक कि चिकित्सीय सलाह इन सारे कामों में मोबाइल और इंटरनेट की आवश्यकता है। लेकिन क्या हो अगर आपकी ये सेवा बंद हो जाये वो भी बिल न जमा करने के कारण या रिचार्ज न कर पाने के कारण। इसलिये लाकडाउन की अवस्था में जब आप घर से बाहर न निकल पा रहे हैं तो हम आपको तरीका बतायेंगे कि किस प्रकार से सुरक्षित तरीके से अपने बिल जमा करें या रिचार्ज करें।

एयरटेल ने अपनी सभी सेवाओं के रिचार्ज और बिल पेमेंट को लाॅक डाउन के समय में सुरक्षित सोशल डिस्टन्सिंग को बढ़ावा देने के लिए अनुकूल बना दिया है। एयरटेल थैंक्स ऐप आपको अपने घर से बिना निकले ही अपने सभी एयरटेल कनेक्शन को रिचार्ज करने की सुविधा प्रदान कराता है। इसमें प्रीपेड प्लान, डीटीएच कनेक्शन, डेटा कार्ड, पोस्ट-पेड बिल आदि शामिल हैं। साथ ही एयरटेल ऐप में खुद को सुपर हीरो के तौर पर रजिस्टर कर अपना या किसी जानने वाले का रिचार्ज करने पर आप को मिलेगा 4 प्रतिशत का कैश बैक भी।

एयरटेल थैंक्स ऐप पर बिल रिचार्ज या भुगतान करने के लिए इन आसान स्टेप्स का पालन करेंः

स्टेप 1ः एयरटेल थैंक्स ऐप इंस्टॉल करें। अपने आप को ओटीपी के साथ रजिस्टर करें

स्टेप 2ः प्रीपेड मोबाइल और डीटीएच के लिए ‘रिचार्ज‘ पर क्लिक करें और पोस्टपेड या ब्रॉडबैंड के लिए ‘पे बिल’ टैब पर क्लिक करें। सेवा चुनें – मोबाइल, इंटरनेट, डीटीएच – जिसका आप रिचार्ज या बिल का भुगतान करना चाहते हैं।

स्टेप 3ः अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर, ब्रॉडबैंड या डीटीएच खाता नंबर दर्ज करें

स्टेप 4ः रिचार्ज के लिए अपना पसंदीदा पैक चुनें या पोस्टपेड के लिए बिल राशि दर्ज करें

स्टेप 5ः अपने डेबिट या क्रेडिट कार्ड, यूपीआई खाते आदि के साथ ऑनलाइन पेमेंट करें।

एयरटेल थैंक्स ऐप के अतिरिक्त ग्राहक नीचे दिये गये लिंक के माध्यम से भी भुगतान या रिचार्ज कर सकते हैं।

https://www.airtel.in/prepaid-recharge/?icid=header_new

और आपने कर लिया! यह वास्तव में सरल और सुरक्षित है, और आपको अपने बिलों को रिचार्ज करने या पेमेंट करने के लिए किसी स्टोर पर जाने की आवश्यकता नहीं आप किसी और के लिए भी ऐसा कर सकते हैं जो खुद नहीं कर सकते, जैसे कि आपके घर में काम करने वाले लोग, चैकीदार या पड़ोस में कोई बुजुर्ग। सुरक्षित रहें, जुड़े रहें।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close