बीकानेरराजस्थानराज्यवार खबरें

कोरोना आउटलुक: अन्य शहरों की तुलना में बीकानेर के हालात बेहतर

जनमत पत्रिका, बीकानेर। देश में कोरोना वायरस के संक्रमण में तेजी देखने को मिल रही है और 11000 से ज्यादा लोग इस माहमारी की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि अगर दुनिया के अन्य देशों से, जहां कोरोना का कहर जारी है, तुलना की जाए तो हम फिर भी भारत बेहतर हालात में हैं। 

देश में राजस्थान अभी चौथे पायदान पर है कोरोना वायरस का ग्राफ तेजी से बढ़ता जारहा है। राजस्थान में संक्रमित मरीजो की संख्या बढ़कर 1000 से ऊपर पहुंच गई है जिसको देखते हुए गहलोत सरकार रोज नई एडवाइजरी भी हर जिले को दे रही है।

भीलवाड़ा मॉडल का बोल- बाला

राजस्थान सरकार का भीलवाडा मॉडल पूरे देश सराहा जा रहा है और अन्य राज्य भी उसी तर्ज पर गाइडलाइन जारी कर रहे है, परन्तु सरकार का यह मॉडल जयपुर में इतना कारगर साबित होता नही दिख रहा क्यो की जयपुर में ही संक्रमितों की संख्या 450 के ऊपर पहुंच गई है। जयपुर के रामगंज इलाके में सबसे ज्यादा कोरोना पेशेंट मिले है।

बीकानेर के हालात बेहतर, 34 में से 15 हुए तंदरुस्त

भीलवाड़ा मॉडल जहा सब अपनाने लगे हुए है वही बीकानेर के कलेक्टर द्वारा भी प्रतिदिन सरकार द्वारा जारी नई गाइडलाइन लागू करके कोरोना संक्रमण बढ़ने पर काबू पाया है। बीकानेर के डॉक्टर भी अपने पूरे मनोबल के साथ पूरा योगदान दे रहे है। बीकानेर में कुल संक्रमितों की संख्या 34 है जिसमे यथा समय एक्टिव संक्रमित मरीज 17 का इलाज चल रहा है। बाकी 15 मरीज की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद 14 दिनों के लिए अलग से रखा गया है। ओर एक 60 वर्षीय महिला की मौत हो चुकी है। चूरू से बीकानेर आये 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज में से 10 की रिपोर्ट नेगटिव आने के बाद वापस चूरू भेजा।

कोरोना वारियर्स में बीकानेर आमजन का भी बड़ा योगदान रहा है जो किसी को भूखा नही सोने देने का संकल्प लेकर प्रतिदिन हजारो लोगो तक कच्चा राशन व खाना पहुंचा रहे है।

कहा कितने संक्रमित

BARMER 1
DHAULPUR 1
EVACUEES* 2
HANUMANGARH 2
ITALIANS* 2
PALI 2
PRATAPGARH 2
SIKAR 2
KARAULI 3
UDAIPUR 4
AJMER 5
DUNGARPUR 5
ALWAR 7
NAGAUR 7
DAUSA 12
CHURU 14
JHALAWAR 17
BHARATPUR 20
BHILWARA 28
JAISALMER 30
JHUNJHUNU 33

BIKANER 34
EVACUEES 52
BANSWARA 59
TONK 60
KOTA 64
JODHPUR 102
JAIPUR 476

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close