राजस्थानराज्यवार खबरें

हंदवाड़ा शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा को श्रद्धांजलि

जनमत पत्रिका, जयपुर। शहीद कर्नल आशुतोष शर्मा का पार्थिव शरीर 05 मई 2020 को श्रीनगर, जम्मू और कश्मीर से जयपुर पहुंचा। राजस्थान के मुख्यमंत्री, श्री अशोक गहलोत और आर्मी कमांडर, सप्त शक्ति कमांड, लेफ्टिनेंट जनरल आलोक क्लेर, द्वारा शहीद को पूर्ण सैन्य सम्मान दिया गया। इस अवसर पर, श्री खाचरियावास, भूतपूर्व सैनिक कल्याण राजस्थान के मंत्री और श्री राज्यवर्धन सिंह राठौर, सांसद, श्री संदीप वर्मा, राजस्व सचिव, श्री आनंद श्रीवास्तव, पुलिस आयुक्त 5, जयपुर और श्री जोगाराम, डीसी जयपुर भी उपस्थित थे।

इस अवसर पर,जनरल क्लेर ने आशुतोष शर्मा के अदम्य साहस और बलिदान के साथ-साथ मेजर अनुज सूद सहित उनके अन्य चार साथियों की बहादुरी और अंतिम बलिदान को भी सलाम किया। उन्होंने कहा कि कर्नल आशुतोष शर्मा, ऑपरेशन में प्रत्येक वीर सैनिक का प्रतिबिंब हैं और आश्वासन दिया कि भारतीय सेना आने वाले वर्षों में शहीद और उनके परिवार को हमेशा याद रखेगी। उन्होंने शहीद के परिजनों से भी बातचीत की और उनके प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की।

कर्नल आशुतोष शर्मा ने 01 सितंबर 2001 को 19 बटालियन ब्रिगेड ऑफ द गार्ड्स में कमिशन लिया। वह 21 राष्ट्रीय राइफल्स के कमांडिंग ऑफिसर थे, जो संवेदनशील उत्तरी कश्मीर में तैनात थे। हमेशा सामने से आने वाले कर्नल आशुतोष शर्मा दो सेना मेडल के प्राप्तकर्ता थे, अधिकारी अपने साथियों, मेजर अनुज सूद, नायक राजेश कुमार, लांस नायक दिनेश सिंह और जम्मू-कश्मीर के सब इंस्पेक्टर शकील काजी के साथ 02 मई 2020 की रात हंदवाड़ा में पाक प्रायोजित आतंकवादी के साथ हुए भीषण मुठभेड़ के दौरान शहीद हो गए।

कर्नल आशुतोष शर्मा के परिवार में उनकी पत्नी श्रीमती पल्लवी शर्मा और एक 12 वर्षीय बेटी तमन्ना हैं, जो वैशाली नगर, जयपुर में रहती हैं। शहीद की माता श्रीमती सुधा शर्मा और भाई, पीयूष शर्मा भी जयपुर में ही रहते हैं। पूरे सैन्य सम्मान के साथ श्रद्धांजलि देने के बाद, उनके परिवार के सदस्यों और दोस्तों की उपस्थिति में सोडाला में उनका अंतिम संस्कार किया गया।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close