बीकानेरराजनीतिराजस्थानराज्यवार खबरें

कोलायत को मिली दो महत्त्वपूर्ण सम्पर्क सड़के – उच्च शिक्षा मंत्री भाटी

जनमत पत्रिका बीकानेर/जयपुर। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया है कि, निदेशालय कृषि विपणन विभाग राजस्थान सरकार जयपुर ने उनके द्वारा भिजवाये गये नवीन सम्पर्क सड़कों के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान करते हुए श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में दो सम्पर्क सड़को के निर्माण हेतु प्रशासनिक एवं वित्तीय स्वीकृति जारी कर दी है।

भाटी ने बताया कि इनमें प्रथम सम्पर्क सड़क मेघासर गौशाला (नखत बन्ना मंदिर) से अक्कासर रोड़ (भीखा भोमिया मंदिर तक) 1.50 कि.मी. है, जिनके लिये 45.00 लाख रूपये स्वीकृति किये गये है, तथा द्वितीय सम्पर्क सड़क नाईयों की बस्ती फांटा से मेघासर 1.25 कि.मी. है जिसके लिये 37.50 लाख की राशि स्वीकृत की गई है।

उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा इन सम्पर्क सड़को के माध्यम से आस-पास के अनेक ग्रामों के हजारों निवासियों, किसानों एवं व्यवसायियों आदि को आवागमन के साथ-साथ कृषि उपज एवं व्यावसायिक परिवहन में भी आसानी रहेगी। भाटी ने कहा कि वे क्षेत्र के विकास में सड़कों के योगदान को अति महत्त्वपूर्ण एवं आवश्यक मानते है, इसलिए वे क्षेत्र में निरन्तर अधिकाधिक सड़कों के नव निर्माण एवं सुदृढीकरण हेतु प्रयत्नशील है ।

इसी कड़ी में गत दिनों कोलायत विधानसभा क्षेत्र को अनेक सड़क निर्माण योजनाओं में महत्त्वपूर्ण भागीदारी हासिल हुई है, एक और जहाँ गौडू, रणजीतपुरा, बज्जू, सांखला फांटा से होते हुये कोलायत झझू तक सड़क के नवीनीकरण हेतु मुख्यमंत्री ने 20 करोड़ रूपये स्वीकृत किये है, वही प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना तथा रूरल इन्फ्रास्ट्रक्चर डवलेपमेंट परियोजना के माध्ययम से भी 13.74 करोड़ की सड़कांे को मंजूरी मिली है। उन्होंने कहा कि वे सतत् प्रयासरत है कि क्षेत्र को और अधिक सड़को के नवीनीकरण एवं मरम्मत का लाभ प्राप्त हो।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close