बीकानेर

होटल उद्योग की समस्याओं का समाधान जल्द होगा -उच्च शिक्षा मंत्री भाटी

बीकानेर, 30 अक्टूबर। होटल उद्योग संस्थान द्वारा शुक्रवार को जिला उद्योग संघ कार्यालय के नवीन वीसी रूम में होटल एसोसिएशन के सभी सदस्यों को सदस्यता प्रमाण पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने सदस्यों को प्रमाण पत्र वितरित किए। एसोसिएशन के अध्यक्ष मोहम्मद सलीम के उच्च शिक्षा मंत्री का साफा पहनाकर व माल्यार्पण कर स्वागत किया।

संरक्षक इकबाल समेजा ने स्वागत भाषण दिया और एसोसिएशन के गठन से लेकर अब तक के क्रियाकलापों तथा लॉकडाउन के दौरान एसोसिएशन द्वारा किए गए सामाजिक कार्यों की जानकारी दी। जिला उद्योग संघ के अध्यक्ष द्वारका प्रसाद पचीसिया ने कहा कि होटल उद्योग की समस्याओं का उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी निराकरण करेंगे ऐसा उनको विश्वास है। मुख्य रूप से विद्युत बिलों को लेकर उच्च शिक्षा मंत्री को जानकारी दी। उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने सभी समस्याओं को गौर से सुना तथा कहा कि मुख्यमंत्री श्री अशोक गहलोत से इस संबंध में चर्चा कर इनका निराकरण करवाने का प्रयास करेंगे। इस अवसर पर शादी व अन्य सामाजिक कार्यक्रम में अधिकतम 50 व्यक्ति तक शामिल होने की सीमा को हटाने की मांग की गई । अध्यक्ष सलीम सोडा ने उच्च शिक्षा मंत्री भाटी को ज्ञापन दिया, जिसमें मांग की गई कि होटल व्यवसाय को उद्योग का दर्जा प्राप्त होते हुए भी उद्योगों में मिलने वाले छूट का लाभ नहीं मिल रहा है। कोरोना काल में शून्य व्यवसाय के बावजूद भी विद्युत कंपनी द्वारा स्थाई शुल्क वसूल किया गया है । कोविड-19 के मद्देनजर इस वर्ष यूटी टैक्स माफ की मांग रखी गई। सलीम सोढा ने मंत्री भाटी का आभार व्यक्त किया।

कार्यक्रम का संयोजन अजय मिश्रा ने किया। इस अवसर पर मुकेश चाण्डक, मकबूल सोढा, सुभाष मित्तल, विनोद गोयल, ययूब सोढा, गौरव गोरव भाटी, सावन पारीक,विजय राज, राजेश गोयल, जयप्रकाश, महेंद्र सिंह, प्रमोद तिवारी, रजत गोयल, शोएब अहमद, इस्माइल खान, कृष्ण, शकील आदि उपस्थित रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close