बीकानेरराजनीतिराजस्थानराज्यवार खबरें

पुलिस कर्मियों को भी दी जायेगी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्यून

जनमत पत्रिका जयपुर, 10 अप्रेल। अतिरिक्त मुख्य सचिव, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य श्री रोहित कुमार सिंह ने शुक्रवार को एक एडवायजरी जारी कर कफ्र्यू क्षेत्रों में सेवा दे रहे पुलिस कर्मियों को नेशनल टास्कफोर्स कोविड-19 की अनुशंषा के अनुसार चिकित्सकीय देखरेख में निर्धारित मात्रा में हाइड्रोक्सी क्लोरोक्यून की दवा देने की सलाह दी है।

इस एडवायजरी के अनुसार प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों को जिला पुलिस अधीक्षक की मांग के अनुसार कोरोना संक्रमण से प्रभावित कफ्र्यूग्रस्त क्षेत्रों में सेवाऎं दे रहे पुलिस कर्मियों को अपनी देखरेख में हाइड्रोक्सी क्लोरोक्यून की दवा की निर्धारित मात्रा दिया जाना सुनिश्चित करने के निर्देश दिये गये है।
उल्लेखनीय है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन तथा संयुक्त राष्ट्र द्वारा कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण को च्ंदकमउपब घोषित करने तथा कोरोना वायरस कोविड-19 संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु व्यापक लोकहित में राज्य सरकार द्वारा सभी सम्भव प्रयास किये जा रहे हैै। इसी क्रम में जिन क्षेत्रों में कोरोना से संक्रमित मरीज मिले है, उन क्षेत्रों में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए राज्य सरकार द्वारा कफ्र्यू लगाया गया है।

इन क्षेत्रों मेंं पुलिस अधिकारी/पुलिसकर्मी भी कोरोना वारियर्र्स के रूप में अपनी उल्लेखनीय सेवाऎं निरन्तर दे रहे है। ऎसे पुलिस अधिकारी/पुलिसकर्मियों के कोरोना वायरस कोविड-19 से संक्रमित होने की आशंका को दृष्टिगत रखते हुए राजस्थान पुलिस के ऎसे पुलिस अधिकारी/पुलिसकर्मी जो कफ्र्यू ग्रस्त क्षेत्रों में अपनी सेवाऎं दे रहे है, को National Taskforce for COVID-19 की अनुशंषा अनुसार औषधि HCQ (Hydroxy Chloroquine) की निर्धारित मात्रा (Dose) चिकित्सकीय देखरेख में दिये जाने की सलाह दी गई है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close