बीकानेर

प्रवासियों को बसों से भिजवाया जाएगा- कलेक्टर

बीकानेर, 29 अप्रैल। जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने कहा कि जिले से प्रवासियों को उनके सम्बंधित राज्य में भिजवाने के लिए अधिकारी समन्वित प्रयास करते हुए जल्द से जल्द व्यवस्थाएं करें। गौतम ने बुधवार को अपने कक्ष में बैठक लेते हुए कहा कि लाॅक डाउन के दौरान जिले में रह रहें प्रवासियों को बसों से भिजवाया जाएगा। इसके लिए सीमावर्ती क्षेत्रों सहित जिले के सभी उपखंडों में मौजूद प्रवासियों की सूची ई मित्र के जरिए तैयार की जा चुकी है अधिकारी इस सूची का सत्यापन कर प्रवासियों को उनके गंतव्य के लिए रवाना करें।


गौतम ने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रवासियों को यात्रा के दौरान किसी तरह की परेशानी का सामना ना करना पड़े।
बाहर से आने वाले लोगों की चैक पोस्ट पर ही जांच
जिला कलक्टर ने कहा कि जिले में बाहर से आने वाले सभी लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण चैक पोस्ट पर ही किया जाए। गौतम ने कहा कि अन्य राज्यों से जो बसें आ रही है उनको उपखंड स्तर पर बनाए गए चैक पोस्ट पर ही रोक कर सबकी स्क्रीनिंग हो तथा यह सुनिश्चित किया जाए कि कोई संदिग्ध प्रवेश ना कर सके।


प्रवासियों को रवाना करते समय भी उनका स्वास्थ्य परीक्षण हो तथा चैक पोस्ट पर एक रजिस्टर संधारित किया जाए। जिसमें आने वालों से जुड़ी समस्त सूचनाएं अंकित की जाए।
बाहर से आने वालों की दें सूचना
जिला कलक्टर गौतम ने कहा कि आमजन सतर्क रहें और अपने आस-पास बाहर से आने वाले लोगों के बारे में प्रशासन को सूचना दें। बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति की भी यह जिम्मेदारी है कि वह अपने आने की सूचना स्वयं भी प्रशासन को दे ताकि संक्रमण की प्रत्येक संभावना को भी प्रारम्भिक स्तर पर ही समाप्त किया जा सके और जिला कोरोना फ्री रह सके।


बैठक में निदेशक माध्यमिक शिक्षा सौरभ स्वामी, एसडीएम बीकानेर रिया केजरीवाल, प्रशिक्षु आईएएस अभिषेक सुराणा, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुनीता चैधरी, जिला परिवहन अधिकारी जुगल माथुर, उपनिदेशक सांख्यिकी धर्मपाल सहित रोडवेज की मैनजर इंदिरा गोदारा उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close