बीकानेरराजस्थानराज्यवार खबरें

किसानो की चिन्ता हुई दूर सहकारी खरीद केन्द्र पहुंचे उनके निकट -मंत्री भाटी

जनमत पत्रिका, बीकानेर । उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी ने बताया है कि, लाॅक डाउन की विषम परिस्थियों के मद्देनजर किसानो की चिन्ता दूर करते हुये मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसानों के हित में अत्यंत महत्वपूर्ण निर्णय करते हुये न्यूनतम समर्थन मूल्य पर दलहन एवं तिलहन की खरीद क्रय-विक्रय सहकारी समितियों के अतिरिक्त ग्राम सेवा सहकारी समितियों के माध्यम से भी किये जाने हेतु श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में 11 नये खरीद केन्द्रो की स्वीकृति प्रदान कर क्षेत्र के किसानो को अत्यधिक राहत प्रदान की है।
मंत्री भाटी ने बताया कि इस समय किसानों की फसल विक्रय हेतु तैयार होने के बावजूद लाॅक डाउन की वजह से आवागमन पर पाबन्दी के कारण किसान वर्ग में चिन्ता उत्पन्न हो रही थी, इस विषय में उन्होंने मुख्यमंत्री को किसानो की चिन्ता से अवगत करवाया तथा श्रीकोलायत विधानसभा के विस्तृत भू-भाग के आधार पर अधिकाधिक खरीद केन्द्रो की स्वीकृति की मांग प्रस्तुत की थी। जिस पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने 11 नये खरीद केन्द्र स्वीकृत कर श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र के किसानों को विशेष सुविधा प्रदान की है।
मंत्री भाटी ने अवगत करवाया कि श्रीकोलायत विधानसभा क्षेत्र में पूर्व में क्रय-विक्रय सहकारी समिति के रूप में बज्जू, गौडू, राववाला, झझू, पूगल रोड़ मण्डी स्वीकृत है तथा अब ग्राम सेवा सहकारी समिति के माध्यम से पलाना, खींदासर, कोलायत, गोकुल, चारणवाला, चार की आबादी, बीकमपुर, मिठड़िया, रणजीतपुरा, फूलासर तथा बज्जू में 11 नये खरीद केन्द्रो को स्वीकृत किये जाने से किसानो को अत्यधिक सुविधा प्राप्त हुई है, जिससे किसान अपने खेत के निकट ही इन सहकारी समितियों के माध्यम से अपनी उपज विक्रय कर पायेगें। उन्होंने बताया कि यह समितियां शीघ्र ही क्रियाशील हो जायेगी तथा 01 मई से इन पर खरीद प्रारम्भ हो जायेगी। इसके लिये मंत्री भाटी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का क्षेत्रवासियों की और से हार्दिक आभार व्यक्त किया है। कोलायत क्षेत्र में किसानों को इस बात की जानकारी मिलने पर उन्होंने अत्यधिक खुशी जताते हुये एक साथ इतने खरीद केन्द्र स्वीकृत किये जाने पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के साथ-साथ अपने विधायक एवं उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी का भी हार्दिक आभार जताया है।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close