रामावत समाज कब्बड्डी में दिखा खिलाडिय़ों का दमखम

0
266

बीकानेर। अखिल भारतीय वैष्णव ब्राह्यण सेवा संघ एवं वैष्णव ब्राह्यण नवयुवक मण्डल, बीकानेर के संयुक्त तत्वावधान में बीकानेर में पहली बार रामावत समाज कब्बड्डी प्रतियोगिता-2017 का सेमीफाइनल मैच अंसल सुशांत सोसायटी स्थित रामावत समाज भवन में आयोजित हुआ। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर मुम्बई से पधारे सेवा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश वैष्णव ने खिलाडिय़ों को उत्साहवर्धन किया। उन्होंने कहा कि प्रतिस्प्रद्र्धा के दौर में युवाओं को एकजुट होकर खेल को खेल की भावना से खेलते हुए देखना बहुत ही आनन्दमयी है। उन्होंने बीकानेर के नवयुवक मण्डल व आयोजन से जुड़े सभी समाज बन्धुओं का आभार जताया।
कार्यक्रम के अतिथि यूआईटी चैयरमेन महावीर रांका ने कहा कि युवाओं को खेल के साथ-साथ शिक्षा के क्षेत्र में भी इसी प्रकार का उत्साह दिखाते हुए समाज का नाम रोशन करना चाहिए। खिलाडिय़ों को संबोधित करते हुए जिला प्रमुख सुशीला सींवर ने कहा कि बीकानेर सौभाग्यशाली है जो इतने बड़े स्तर पर कब्बड्डी प्रतियोगिता का आयोजन करवाकर ऐतिहासिक कार्य है। समाज के युवाओं वर्ग को एक साथ एक मंच पर एकत्रित करना बहुत ही सराहनीय कदम है। भाजपा नेता सुरेन्द्रसिंह शेखावत ने कहा कि समाज के युवाओं वर्ग को एक साथ एक जगह पर संगठित करने का प्रयास बहुत सराहनीय रहा। ऐसे आयोजनों से युवा वर्ग में आपसी सहयोग की भावना बढ़ी और इससे समाज को संगठित करने का प्रयास भी किया गया।
प्रदेशाध्यक्ष भगवानदास रामावत ने कब्बड्डी प्रतियोगिता में आई सभी टीमों ने बहुत ही शानदार प्रदर्शन किया व प्रेमभाव, भाईचारे व खेल भावना के साथ खेला। संरक्षक बृजमोहन रामावत ने कहा कि इस महाकुंभ से राष्ट्रीय खेल कब्बड्डी के प्रति लोगों में खासा उत्साह मिला।

नापासर स्पार्टा व जोधासर टीम पहुंची फाइनल में
खेलमंत्री द्वारका प्रसाद रामावत ने बताया कि प्रतियोगिता का पहला सेमीफाइनल मैच बीकानेर फाइटर्स व नापासर स्पार्टा के मध्य खेला गया जिसमें नापासर स्पार्टा ने शानदार जीत हासिल की तथा दूसरा सेमीफाइनल मैच जोधासर व कावनी के मध्य खेला गया जिसमें जोधासर की टीम ने विजयी हासिल की। खेलमंत्री ने बताया कि सेमीफाइनल मैच का रोमांच बहुत ही शानदान रहा।

अतिथियों ने खिलाडिय़ों का किया हौंसलाफजाही
सचिव राजेश रामावत ने बताया कि प्रतियोगिता के दौरान मुख्य अतिथि राष्ट्रीय अध्यक्ष सतीश वैष्णव का सम्मान किया गया। साथ ही बाहर से आई टीमों के खिलाडिय़ों का भी हौंसलाफजाही किया गया। इस अवसर पर महासचिव घनश्याम रामावत, युवा अध्यक्ष गजेन्द्र अग्रवाल, महासचिव रामचन्द्र वैष्णव , नवयुवक मण्डल के अध्यक्ष महेन्द्र कुमार साध, पूर्व खेलमंत्री कपिल रामावत, पत्रकार मुकेश रामावत, उपाध्यक्ष संतोष रामावत, बिरमदेव रामावत, एडवोकेट संजय रामावत, एडवोकेट शिवशंकर रामावत, कोषाध्यक्ष जयकिशन रामावत, बजरंग दास साध, पंकज, मुरली दास, मनोहर रामावत, सूरत से गोपाल दास आदि सैंकड़ों की संख्या में खिलाड़ी व समाज के गणमान्य लोग उपस्थित हुए।

Share this...
Share on FacebookShare on Google+Tweet about this on TwitterShare on LinkedIn

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here