बीकानेर

अतिक्रमण हटाये, सोशल डिस्टनसिंग सुनिश्चित करे- कलेक्टर

जनमत पत्रिका, बीकानेर 25 जुलाई।  कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकथाम के लिए किए गए लाॅकडाउन के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में कई लोगों ने अस्थायी कब्जे कर दुकानें लगा ली थी, ऐसे स्थान चिन्हित कर अतिक्रमण हटवाने की कार्यवाही की जाए। मेहता ने कहा कि मुरलीधर व्यास काॅलोनी चैराहे पर लगी अस्थाई दुकानों को हटाने के लिए यूआईटी सचिव व नयाशहर थाना प्रभारी समन्वित कार्यवाही करें।


दुकानों पर हो सोशल डिस्टेसिंग की अनुपालना

मेहता ने कहा कि बाजार में दुकानें खुलने के बाद सोशल डिस्टेसिंग की पूरी अनुपालना हो इसके लिए दुकानदारों से दुकानों के आगे गोले बनवाने की समझाइश करें। कोविड के चलते क्षेत्रवार नियुक्त एरिया मजिस्ट्रेट व पुलिस अधिकारी लगातार गश्त कर देखें कि नियमों की अनुपालना सुनिश्चित हो। मेहता ने कहा कि सभी फील्ड अधिकारी फड़ बाजार सहित जितने भी संकरे और सघन बाजार है वहां भी भ्रमण कर दुकानदारों से नियमों की अनुपालना करवाने की समझाइश करें तथा फड़ बाजार में भी ठेले आॅड ईवन आधार पर ही लगें।जिला कलक्टर ने फल-सब्जी मंडी में कोरोना एडवाइजरी की अनुपालना पर संतोष जताते हुए कहा कि अभीव्यवस्थाएं सही हैं। भविष्य में भी इसे मेंटेन रखें और ड्रोन आदि के जरिए निगरानी सिस्टम दुरूस्त रखें।


व्यवहार संयत रखेंबैठक में पुलिस अधीक्षक प्रहलाद सिंह कृष्णिया ने कहा कि कोरोना बचाव के लिए जारूकता अभियान चलाया जाना चाहिए। फील्ड अधिकारी लोगों को नियमों की पालना के लिए समझाइश करें। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि नियमों की अनुपालना आमजन के हित में है यह बात फील्ड अधिकारी और कर्मचारी समझाएं और कंटेनमेंट जोन में यदि कोई नियम तोड़े तो कड़ी कार्यवाही करें। आमलोगों के साथ सहयोग करते हुए व्यवहार संयत रखें और अंतिम टूल के रूप में ही चालान आदि की कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि पुलिस आमजन का जीवन आसान बनाने के लिए है। कानून और व्यवस्था को लोगों के सहयोग से और बेहतर किया जा सकता है। इसलिए अधिकारी अपने अधीनस्थों को स्पष्ट निर्देश दें और कोरोना बचाव में अपना योगदान दंे।

बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए एच गौरी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) सुनीता चैधरी, भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी कनष्कि कटारिया, रजिस्ट्रार राजुवास अजीत सिंह, यूआईटी सचिव मेघराज सिंह मीना,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पवन मीना, सीओ सिटी सुभाष शर्मा, सीईओ जिला परिषद नरेन्द्रपाल सिंह सहित समस्त एरिया मजिस्ट्रेट उपस्थित थे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close