उत्तर प्रदेशउत्तराखंडगुजरातजम्मू-कश्मीरझारखंडदिल्लीबिहारबीकानेरमध्य प्रदेशमहाराष्ट्रराजस्थानराज्यवार खबरेंराष्ट्रीय

योद्धाओं को सेना का सलाम

जनमत पत्रिका, जयपुर। इंडियन एयरफोर्स ने फाइटर प्लेन और हेलिकॉप्टर के जरिए रविवार को कोरोना वॉरियर्स का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने जयपुर समेत देश के विभिन्न शहरों में फ्लाइपास्ट किया। इस दौरान राजस्थान में रविवार को सुबह 10 बजे से पौने 11 बजे के बीच राजधानी जयपुर में स्थित सवाई मानसिंह अस्पताल और आरयूएचएस पर पुष्प वर्षा की गई। सुबह 10 से सवा दस बजे के बीच एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर ने एसएमएस अस्पताल और प्रताप नगर स्थित आरयूएचएस पर कोरोना वॉरियर्स डॉक्टर और मेडिकल टीम में शामिल हेल्थ केयर वकर्स के सम्मान में पुष्पवर्षा की।

इसके बाद 10:30 बजे फाइटर एयरक्राफ्ट ने राजस्थान विधानसभा भवन के ऊपर से एरियल सेल्यूट देते हुए उड़ान भरी। जिसके बाद करीब पौने 11 बजे एयरफोर्स के ट्रांसपोर्ट एयरक्राफ्ट ने आमेर रोड पर जलमहल के ऊपर से उड़ान भरते हुए एरियल सेल्यूट दिया।


दोगुनी मेहनत के करेंगे काम
इन कोरोना वॉरियर्स में एक बीकानेर निवासी डॉ. विजय कच्छावा ने कहा कि बहुत अच्छा लग रहा है। इस बीमारी से जंग में हम भी हिस्सा है। अब हम दुगने जोश के साथ काम करेंगे। बता दें कि डॉ. विजय कच्छावा (थर्ड ईयर रेजिडेंट, रेस्पिरेटरी मेडिसिन) एसएमएस हॉस्पिटल जयपुर में अपनी सेवाएं दे रहे है। कोरोना संकट के कारण गत डेढ़ माह से डॉ. कच्छावा अपने परिवार से अलग रह कर फ्रंट लाइन में आकर अपनी विशिष्ट सेवाएं कोरोना रोगियों को जयपुर स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी ऑफ हेल्थ साइंसेज में दे रहें हैं, जहां फिलहाल करीब 200 कोरोना रोगियों का इलाज चल रहा है।

एक दिन पहले की थी रिहर्सल
इससे पहले शनिवार को जोधपुर से जयपुर पहुंचे इंडियन एयरफोर्स के दो विशेष हेलीकॉप्टर्स ने एसएमएस अस्पताल के ऊपर से उड़ान भरते हुए पुष्प वर्षा की रिहर्सल की। आसमान में उड़ान भरते हुए इन हेलीकॉप्टर्स को देखते हुए लोगों में कौतूहल पैदा हो गया था।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close