बीकानेर

मुम्बई से लालगढ़ पहुंची श्रमिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन


बसों में बैठे यात्रियों को निःशुल्क भोजन के पैकेट कराए उपलब्ध
 
जनमत पत्रिका, बीकानेर,16 मई। मुम्बई के वसई रोड से रवाना हुई गाड़ी संख्या 09463 वसई रोड-बीकानेर श्रमिक एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन शनिवार को दोपहर 1.15  बजे लालगढ़ स्टेशन पहुंची।
जिला कलक्टर कुमार पाल गौतम ने बताया कि रेल से आएं यात्रियों को बसों में बैठाने के बाद उन्हें निःशुल्क भोजन के साथ छाछ व पानी उलब्ध कराया गया। यात्रियों के लिए जारी एडवाजरी की पूरी तरह से पालना करवाई गई। श्रमिक एक्सप्रेस में 509 यात्री बीकानेर पहुंचे हैं। नोखा में 543 यात्री उतरे। सेनटाइज के बाद ट्रेन से उन्हें उतारा गया।


बीकानेर में 11 जिलो के यात्री पहुंचे थेे, जिनकों उनके जिलों में 14 बसों के माध्यम से भेजा गया है। नोखा रेलवे स्टेशन पर 14 बसों की व्यवस्था कर, 4 जिलों में यात्रियों को भेजा गया है। इस ट्रेन में पाली व फालना के यात्री भी थे, जिन्हें नोखा स्टेशन रेलवे पर उतारा गया। नोखा में यात्रियों के लिए 09 रोडवेज बसों की व्यवस्था कर, संबंधित 4 जिलों के लिए रवाना किया गया हैं। बीकानेर शहर के यात्रियों के लिए भी बसों की व्यवस्था की गई थी।
बीकानेर के लालगढ़ रेलवे स्टेशन पर स्वास्थ्य, सुरक्षा और अन्य आवश्यक सेवाओं के अधिकारियों को लगाया गया। इस दौरान रेलवे और सिविल पुलिस के अधिकारी ड्रोन कैमरे से व्यवस्थाओं पर निगरानी रख रहे थे। लालगढ स्टेशन पर दो निकासी द्वार बनाए गए थे। इन निकासी द्वार पर सुरक्षा मानकों का पूरी तरह से पालना करवाई गई। एडवाइजरी के अनुसार गोल घेर बनाकर, यात्रियों को उनमें पहले खड़ा किया गया और बाद में उनकी पूरी तहर से स्क्रीनिंग करने के साथ ही लगेज को सैनिटाइज किया गया। स्टेशन से पहुंचे यात्रियों को उनके शहर पहुंचाने के लिए स्टेशन के बाहर रोडवेज की बसे लगाई गई। राज्य सरकार ने यात्रियों को उनके गतंव्य स्थान के लिए पहुंचाने के लिए निःशुल्क यात्रा की व्यवस्था की थी। बस में बैठने के बाद यात्रियों को निःशुल्क भोजन, पानी व छाछ प्रदान की गई।
उल्लेखनीय है कि गाड़ी संख्या 09463 वसई रोड-बीकानेर श्रमिक स्पेशल ट्रेन शुक्रवार वसई रोड से रवाना हुई थी।  इस गाड़ी में 22 जनरल व 2 एसएलआर समेत कुल 24 कोच हैं। श्रमिक एक्सप्रेस को बीकानेर में सैनिटाइज किया जाएगा ।
इस अवसर पर जिला पुलिस अधीक्षक प्रदीप मोहन शर्मा, शिक्षा निदेशक सौरभ स्वामी, अतिरिक्त जिला कलक्टर (प्रशासन) ए.एच.गौरी, उपखण्ड अधिकारी रिया केजरीवाल, जिला रसद अधिकारी यशवंत भाकर, प्रशिक्षु आईएएस अभिषेक सुराना, जिला परिवहन अधिकारी जुगल किशोर माथुर सहित ट्रेन यात्रियों की व्यवस्था में लगे अन्य अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close