बीकानेर

आत्म निर्भर भारत बनाने का कदम ऐतिहासिक- भाजपा शहर अध्य्क्ष

जनमत पत्रिका, बीकानेर 13 मई । प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा देश की अर्थव्यवस्था को राहत प्रदान करते हुए 20 लाख करोड़ की पूँजी निवेश देश की अर्थव्यवस्था मजबूत करने में निर्णायक साबित होगा। कॅरोना उपरांत बनने वाला परिदृश्य को अवसर के रूप में बदलने का निर्णय बेहद साहसी, दूरदृष्टि पूर्ण एवम बदलते विश्व परिदृश्य में भारत की महत्वपूर्ण भूमिका की तरफ एक साहसी कदम है।

प्रधानमंत्री के आत्म निर्भर भारत योजना का भारतीय जनता पार्टी बीकानेर के कार्यकर्ताओं ने स्वागत किया है। भारतीय जनता पार्टी के शहर अध्य्क्ष अखिलेश प्रताप सिंह ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा है भारत के लघु और छोटे उद्योग , एक बार फिर से खड़े होंगे और  दुगने जज्बे के साथ अर्थव्यवस्था को रफ्तार प्रदान करेंगे। पूर्व जिला अध्य्क्ष  डॉ सत्यप्रकाश आचार्य ने कहा कि वित्त मंत्री द्वारा देश के छोटे और मज़होले उद्योगों के लिए 3 लाख करोड़ का पैकेज उद्योग जगत के लिए बहुत बड़ी राहत है। महामंत्री मोहन सुराणा,दाऊलाल, पबुदान सिंह ने इस अवसर पर कहा कि लघु और छोटे उद्योग देश की अर्थव्यवस्था और रोजगार प्रदान करने का मुख्य आधार है को आर्थिक पैकेज से मजबूती मिलेगी ।

बिना गारंटी के लोन टर्नओवर में छूट से लघु उद्योगों का तेजी से काया पलट होगा और  लाखों लोगों को रोजगार प्राप्त होगा। भारतीय जनता पार्टी के शहर जिला उपाद्यक्ष  सुरेश शर्मा, अशोक प्रजापत, भूपेंद्र शर्मा ने कहा कि वित्त मंत्री श्रीमती सीतारमण द्वारा गैर वित्तीय कंपनियों की 30 हज़ार करोड़ की मदद जारी करने से रुपया बाजार में आएगा, रुपये का सर्कुलेशन बढ़ेगा, इससे भी प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष रूप से व्यपार बढ़ेगा।

 भाजपा नेता अनिल शुक्ला, नरेश नायक, ने देश के स्वदेशी स्वरूप को बढ़ावा देना, स्वदेशी ब्रांड को स्थापित करने, बिजली कंपनियों को आर्थिक मदद, रियल स्टेट में निर्माण अवधि में छूट जैसे कदम बेहद महत्वपूर्ण है ऐसे ही कदम देश की अर्थव्यवस्था को मजबूती प्रदान करेंगे। विजय उपाध्याय और कौशल शर्मा ने कहा कि देश  नई परिस्थितियों में तेजी से आगे बढ़ेगा, एक बार फिर प्रधानमंत्री के नेतृत्व, सरकार की सकरात्मक पहल, स्वदेशी  का भाव ही देश को आत्मनिर्भर बनाने में सहायक होगा।  महिला मोर्चा अध्य्क्ष मधुरिमा सिंह, सुमन शेखावत ,प्रोमिला गौतम ने कहा कि महिलाएं अब घर की रसोइयों में स्वदेशी उत्पादों का प्रयोग करेंगी, उनके इस बदले हुए भाव से देश के स्थानीय और स्वदेशी उत्पादों की उपयोगिता बढ़ेगी और स्वदेशी कंपनियां मजबूत बनेगी। 

Tags

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Close